spot_img

भारतीय मूल की नीली बनीं पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष

भारतीय मूल (Indian Origin) की नीली बेंदापुदी (Neeli-Bendapudi) अमेरिका की प्रतिष्ठित पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष चुनी गई हैं।

Washington: भारतीय मूल (Indian Origin) की नीली बेंदापुदी (Neeli-Bendapudi) अमेरिका की प्रतिष्ठित पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी (Pennsylvania State University) की अध्यक्ष चुनी गई हैं।

बेंदापुदी का जन्म भारत के विशाखापट्नम में हुआ। वह साल 1986 में उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका आईं। वह वर्तमान में केंटकी में लुइसविले विश्वविद्यालय में विपणन अध्यक्ष और प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं।

पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में कहा गया है कि 9 दिसंबर को पेन स्टेट बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने उन्हें सर्वसम्मति से पेन स्टेट का अगला अध्यक्ष नामित किया है।

इनका कार्यकाल साल 2022 में शुरू होगा। इस पद पर नियुक्त होने वाली पहली महिला होंगी। अकैडमिक्स में नीली का लगभग 30 साल का अनुभव है। उन्होंने मार्केटिंग और विभिन्न प्रशासनिक भूमिकाओं में काम किया है। वह यूनिवर्सिटी ऑफ कंसास में डीन ऑफ स्कूल ऑफ बिजनेस के पद पर काम कर चुकी हैं।

बेंदापुदी ने अपने करियर को छात्रों की सफलता, समावेशिता को बढ़ावा देने और छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को फलने-फूलने के अवसर पैदा करने के लिए समर्पित किया है।

इस अवसर पर बेंदापुदी ने कहा कि इस पद पर नियुक्त होना उनके लिए सम्मान और खुशी की बात है। साथ ही उन्होंने बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज का आभार जताया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!