spot_img
spot_img

Singapore में बूस्टर डोज ले चुके 2 लोग Omicron से संक्रमित

सिंगापुर हवाई अड्डे (Singapore Airport) पर चेकिंग के दौरान दो लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि दोनों को कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

Singapore: सिंगापुर हवाई अड्डे (Singapore Airport) पर चेकिंग के दौरान दो लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि दोनों को कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

पहला मामला सिंगापुरी महिला का है, जो 24 साल की है। वह चांगी एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 और 3 में ट्रांजिट होल्डिंग इलाकों में काम करती है। दूसरे मामले में भी एक महिला संक्रमित पाई गई है, जो वैक्सीनेटिड ट्रैवल लेन से जर्मनी से 6 दिसंबर को सिंगापुर आई थी। हालांकि एयरपोर्ट पर की गई जांच में इस महिला का पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आया था।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पूरे विश्व में ओमीक्रोन वेरिएंट के संक्रमण को देखकर आशंका जताई जा रही है कि देश में भी ओमीक्रोन के अन्य मामले सामने आ सकते हैं। ओमीक्रोन के लक्षण सामने आने के बाद दोनों संक्रमितों को राष्ट्रीय संक्रामक रोग केंद्र में रखा गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोग 10 दिनों तक पृथकवास में रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना से सिंगापुर में कुल 271,979 लोग संक्रमित हैं जबकि 779 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!