spot_img

देश छोड़ने की जद्दोजहद: उड़ती फ्लाइट से नीचे गिरे तीन अफगान नागरिक, देखें Video

अफगानिस्तान (Afghansitan) से बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात बेहद खराब हो चुके हैं।

काबुल: अफगानिस्तान (Afghansitan) से बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात बेहद खराब हो चुके हैं। लोग देश छोड़ने के लिए एयरपोर्ट का रुख कर रहे हैं। इसी बीच काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) से रवाना हुए एक विमान से तीन यात्री नीचे गिर गए।

ये यात्री विमान के अंदर घुसकर जगह नहीं बना पाए थे। इसके बाद ये लटके हुए थे। वहीं, जब विमान ने हवा में उड़ान भरी तो ये लोग आसमान में से नीचे गिर गए। इस घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें तीनों लोगों को गिरते हुए देखा जा सकता है।

अफगानिस्तान के अलग-अलग बॉर्डर क्रासिंग पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही लोगों के पास बाहर निकलने के लिए कोई जमीनी रास्ता नहीं बचा है। ऐसे में काबुल एयरपोर्ट ही एकमात्र ऐसा जरिया है, जिसके रास्ते लोग वतन छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जा सकते हैं। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोगों का हुजुम एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों की भारी भीड़ एयरपोर्ट की ओर भाग रही है। वहीं, कुछ वीडियो में देखा गया है कि लोग एक-दूसरे पर चढ़ते हुए विमान तक जाने की कोशिश कर रहे हैं। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि काबुल में वर्तमान हालात कैसे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!