spot_img

Tunisia के राष्ट्रपति ने संसद भंग की, प्रधानमंत्री को किया बर्खास्त

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने रविवार को संसद भंग कर दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री हिचम मेचिचि को भी बर्खास्त कर दिया गया।

Tunisia: ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने रविवार को संसद भंग कर दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री हिचम मेचिचि को भी बर्खास्त कर दिया गया।

राष्ट्रपति ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यह घोषणा ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति के आधिकारिक फेसबुक पेज पर की गई। राष्ट्रपति ने कहा है कि नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति तक वह सरकार का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने सभी सांसदों को प्राप्त शक्तियों को रद्द कर दिया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि पाखंड, विश्वासघात और लोगों के अधिकारों की लूट से कई लोगों को धोखा दिया गया। उन्होंने उन सभी लोगों को चेतावनी दी है, जो हथियार उठाने की साजिश रच रहे हैं। अगर कोई गोली चलाएगा तो सशस्त्र बल भी फिर उसे गोलियों से ही जवाब देंगे।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के इस कदम से प्रदर्शनकारियों में खुशी की लहर है। प्रदर्शनकारियों ने सामाजिक और आर्थिक सुधारों का भी आह्वान किया है। दरअसल. कोरोना महामारी से निपटने और अर्थव्यवस्था का ठीक तरीके से संचालन नहीं करने में सरकार की विफलता को लेकर कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। लोग कोरोना संक्रमण की पाबंदियों के बाद भी सड़कों पर उतर आए थे और बाहर निकलो के नारे लगाए थे। लोगों ने संसद भंग करने के साथ ही जल्द चुनाव कराने की मांग की थी।

Also Read:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!