spot_img

Fiji में वैक्सीन न लगवाने पर नहीं मिलेगी नौकरी, प्रधानमंत्री ने की घोषणा

फिजी (Fiji) के प्रधानमंत्री फ्रेंक बेनीमरामा ने घोषणा की है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें नौकरी नहीं दी जाएगी।

Suva: फिजी (Fiji) के प्रधानमंत्री फ्रेंक बेनीमरामा ने घोषणा की है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें नौकरी नहीं दी जाएगी।

उन्होंने सभी 930000 सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। उनका कहना है कि सभी छुट्टी पर जाएं और वैक्सीन लगवाएं। अगर 15 अगस्त तक किसी ने वैक्सीवन की पहली खुराक नहीं ली तो उसको नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को 1 नवम्बर तक वैक्सीन की दूसरी डोज लेनी भी अनिवार्य होगी।

निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को 1 अगस्त तक वैक्सीन की पहली डोज लगवानी होगी और अगर वह इस आदेश का पालन नहीं करेंगे तो भारी जुर्माना लगाए जाने के साथ उनकी कंपनी बंद भी की जा सकती है।

देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विज्ञान हमें कहता है कि पहले सुरक्षित रहो। अब सरकार ने भी इस नीति को अपनाया है और इसको कानून के तौर पर लागू किया है।

प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए पूरे देश में लॉकडाउन करने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि तालाबंदी करने से वायरस नहीं मरेगा। इससे नौकरियां खत्म हो जाएंगी। हमारे देश का भविष्य खत्म होगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन दी जा रही गलत सूचना लोगों को हतोत्साहित कर रही थी। उन्होंने लोगों को भी आशवस्त किया कि वह खुद भी सपत्नीक वैक्सीन लगवा चुके हैं। टीकाकरण करवाने के कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!