spot_img

कैम्पिंग के दौरान गायब हुई महिला एक साल बाद मिली, जिन्दा रहने के लिए खाये काई और घास

अमेरिका: एक साल पहले  कैम्पिंग करते समय अमेरिका में एक 47 साल की महिला गायब हो गयी थी, जिसे आख़िरकार एक साल बाद खोज लिया गया है। गायब हुई महिला को उटाह के नेशनल फारेस्ट के सुनसान इलाके में ड्रोन की मदद से खोजा गया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे बचाव दल ने महिला को सुरक्षित रूप से वहां से बाहर निकाला। अब महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

काई और घास खाकर रही जिंदा

महिला ने एक साल तक खुद को जिन्दा रखने के लिए काई और घास खाये। यूटा काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इस महिला ने बिना किसी संसाधन के काई और घास खाकर खुद को जीवित रखा। 

2020 में खुद की मर्जी से गई थी कैनियन

अधिकारियों ने बताया कि यह महिला पिछले साल खुद की मर्जी से डायमंड फोर्क कैनियन में कैम्पिंग करने गई थी। यह इलाका सुनसान और काफी खतरनाक है। दावा किया जा रहा है कि यह महिला लौटते समय रास्ता भटक कर इस बीहड़ के और अंदर चली गई थी। जब कार ने साथ छोड़ दिया, तब उसने खुद ही पैदल रास्ता तय करने का फैसला किया।

खाली कार देखकर शुरू हुई थी खोज

शुरुआत के कुछ दिन तो उस महिला ने अपने साथ लाए पानी और खाने से गुजार लिए। लेकिन, जब उसके पास जरूरत की सभी चीजें खत्म हो गई तो वह ढूंढते-ढूंढते पानी के एक स्रोत के पास पहुंच गई। यहीं पर इस महिला ने काई और घास खाकर कई महीने गुजार दिए। हालांकि, इस दौरान उसकी सेहत काफी गिर गई। उटाह के शेरिफ विभाग ने पहली बार नवंबर 2020 में महिला की तलाश शुरू की, जब यूएस फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारियों ने कैंप के मैदान में उसकी खाली कार देखी।

बेसुध पड़ी मिली महिला

पिछले रविवार को खाली मिली कार के पास के जगहों की जांच कर रहे ड्रोन को वह महिला दिखाई दी। जिसके बाद शेरिफ कार्यालय के अधिकारी वन विभाग की टीम के साथ वहां पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि जब हम उस जगह पर पहुंचे तो एक टेंट दिखाई दिया। बाहर से देखने में वह एकदम खाली लग रहा था। हमने तसल्ली के लिए उस टेंट की जिप को खोला तो उसमें वह महिला बेसुध हालत में पड़ी हुई थी।

पुलिस ने इस महिला की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया

हालांकि, यहां की पुलिस ने इस महिला की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया है। पुलिस ने बताया कि यह महिला अपने शरीर का काफी वजन खो चुकी है। जिसके कारण वह कई तरह की शारीरिक परेशानियों से जूझ रही थी। पुलिस ने यह भी दावा किया कि यह महिला मानसिक रूप से बीमार है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!