spot_img

BSF जवान ने अपने साथी कर्मी की हत्या कर खुद को मारी गोली

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सोमवार सुबह सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने अपने एक साथी की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली।

New Delhi: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सोमवार सुबह सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने अपने एक साथी की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। बीएसएफ ने यह जानकारी दी।

यह घटना पंजाब के अमृतसर के खासा में घटित हुई एक ऐसी ही घटना के एक दिन बाद सामने आई है, जहां बीएसएफ कांस्टेबल सत्तेप्पा एस. के. ने बीएसएफ कैंप में अपने पांच साथियों को गोली मार दी थी और फिर खुद को भी गोली मार ली थी। इस घटनाक्रम में हमलावर कांस्टेबल समेत पांच की मौत हो गई थी। एक घायल जवान की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।

सोमवार की घटना के बारे में, बीएसएफ ने कहा, “एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, 7 मार्च को सुबह लगभग 06.45 बजे, हेड कांस्टेबल जॉनसन टोप्पो (117 बटालियन बीएसएफ), ने हैड कांस्टेबल एच. जी. शेखरन, (117 बटालियन बीएसएफ) को गोली मार दी और बाद में बीओपी काकमारीचर में अपनी सर्विस राइफल से खुद को भी गोली मार ली।”

यह घटनाक्रम बीओपी काकमारीचर, पीएस, सागरपाड़ा, जिला मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) का है।अधिकारियों ने कहा कि दोनों को तुरंत सागरपाड़ा के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

घटना के बाद दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक अतुल फुजेला और बेहरामपुर सेक्टर के उप महानिरीक्षक कर्णी सिंह शेखावत भी मौके पर पहुंचे। बीएसएफ ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों कर्मियों को 29 नवंबर, 2021 को दर्ज एक मामले के संबंध में बयान देने के लिए रानीनगर पुलिस स्टेशन का दौरा करना था।

बीएसएफ ने पंजाब की घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए भी कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। यह जानने के लिए और जानकारी एकत्र की जा रही है कि आखिर यह घटना कैसे हुई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!