spot_img
spot_img

Bengal में Corona की रफ्तार फिर भयावह, 24 घंटे में सौ डॉक्टर संक्रमित, हफ्तेभर में कोलकाता में मिले 10 हजार केस

पश्चिम बंगाल(West Bengal) में भी कोरोना का प्रकोप चिंताजनक स्थिति में पहुंच रहा है। पिछले 24 घंटे में कोलकाता के तीन अलग-अलग अस्पतालों के एक सौ से अधिक डॉक्टरों (Doctors) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई है।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Kolkata: ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे के बीच देश में कोरोना (Corona) के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल(West Bengal) में भी कोरोना का प्रकोप चिंताजनक स्थिति में पहुंच रहा है। पिछले 24 घंटे में कोलकाता के तीन अलग-अलग अस्पतालों के एक सौ से अधिक डॉक्टरों (Doctors) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले एक सप्ताह के दौरान अकेले राजधानी कोलकाता में नौ हजार 752 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा हैं। इसके बाद राज्य सरकार ने एक दिन पहले राज्य में आंशिक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के कम से कम 70 डॉक्टर, कालीघाट के चितरंजन सेवा सदन और शिशु सदन अस्पताल के 24 डॉक्टर और रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ ऑप्थैल्मोलॉजी के 12 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा ने बताया कि डॉक्टरों को ऑर्गनाइज्ड आइसोलेशन में जाने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि इन डॉक्टरों के सम्पर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है और तीनों अस्पतालों में सभी लोगों के परीक्षण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के छह हजार 153 नए मामले सामने आये थे। इनमें से तीन हजार 194 नये मामले केवल कोलकाता में मिले थे। राज्य में अब तक कोरोना के मामले 16 लाख 49 हजार 150 दर्ज किए जा चुके हैं। राज्य में अभी 17 हजार 38 मरीज उपचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!