spot_img

Jharkhand में गिरेगा पारा: धीरे-धीरे बढ़ने लगा है ठंड का प्रकोप

Ranchi: झारखंड के कई जिलों में पिछले एक हफ्ते से मौसम ने करवट ली है। रांची सहित अन्य जिलों में ठंड का प्रकोप अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। सीतरंग साइक्लोन के आने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है। इसके तहत अगले दो दिनों में रांची समेत अन्य जिलों का पारा गिरने की संभावना जताई गई है।

रांची मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि 30 और 31 अक्टूबर को पूरे झारखंड में अधिकतम तापमान 27 से 32 डिग्री के बीच रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 13 से 18 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। रांची में अधिकतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री तक रहेगा। इससे साफ है कि छठ के दौरान लोगों को ठंड का एहसास होगा। तापमान में गिरावट के साथ ही सुबह में धुंध रहेगा। दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ हो जाएगा। मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

रांची सहित आसपास के जिलों में सुबह-शाम कनकनी शुरू हो गई है। रांची का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री पर पहुंच गया है जबकि अगले तीन दिन 29, 30 और 31 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान और गिरने के आसार हैं। अस्ताचलगामी और उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के दौरान पारा न्यूनतम तापमान 13-14 डिग्री होने की संभावना है।

15 नवंबर के बाद पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड

अधिकतम तापमान में भी कुछ गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग की पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार, अगले दो दिन आसमान साफ रहेगा। सुबह-शाम ठंड में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। 31 अक्टूबर को सुबह में धूप रहेगी। 15 नवंबर के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!