spot_img

बिहार के छह जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग ने दो से चार अगस्त तक छह जिलों खगड़िया, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, सीतामढ़ी और अररिया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पटना: बिहार के 24 घंटे के अलर्ट के बाद पटना मौसम विभाग ने बिहार में मानसून सक्रिय होने की बात कही है। विभाग ने पांच अगस्त तक पूरे बिहार में लगातार हल्की बारिश की संभावना जतायी है। इस दौरान वज्रपात की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। इसे देखते हुए पांच अगस्त तक बिहार के सभी 38 जिलों के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने दो से चार अगस्त तक छह जिलों खगड़िया, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, सीतामढ़ी और अररिया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी की तरफ से पश्चिम की ओर बढ़ने वाले निम्न हवा के दबाव और बिहार, झारखंड से होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपरी हिस्से पर बने साइक्लोन सर्किल के प्रभाव से पटना सहित 19 जिलों में तीन से 11 मिमि तक बारिश होने के आसार हैं।

उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण,सीवान,सारण, पूर्वी चंपारण,गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली,शिवहर,समस्तीपुर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया और कटिहार में कई स्थानों पर पांच अगस्त तक लगातार हल्की बारिश का अनुमान है।

वहीं, दक्षिण बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, मुंगेर,खगड़िया और जमुई में कई स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!