spot_img
spot_img

Uttarakhand में बारिश जारी, 25 जुलाई तक Yellow Alert

उत्तराखंड में बुधवार को लगातार पांचवें दिन देहरादून सहित राज्य के लगभग सभी इलाकों में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। भूस्खलन, जलभराव और मार्ग बंद होने के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की ओर से राज्य में अगले 48 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

Dehradun: उत्तराखंड में बुधवार को लगातार पांचवें दिन देहरादून सहित राज्य के लगभग सभी इलाकों में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। भूस्खलन, जलभराव और मार्ग बंद होने के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की ओर से राज्य में अगले 48 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। चेतावनी को देखते हुए प्रदेश भर में आपदा प्रबंधन और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में बुधवार सुबह से बारिश हो रही है। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हैं और धूप नहीं निकली। सुबह 11 बजे के बाद भी हल्की बूंदाबांदी जारी रही। दून में मंगलवार को अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री के आसपास रहा। आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है।

बुधवार को बदरीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे खुले हुए हैं लेकिन गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। उत्तरकाशी में भी बूंदाबांदी के साथ बारिश हो रही है। गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा व बोल्डर आने से अवरुद्ध है। बीआरओ की मशीनें व मजदूर हाईवे खोलने में जुट गए हैं। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए हैं। यहां बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ के अलावा राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार है। राज्य के अन्य स्थानों पर गर्जन और आकाशीय बिजली चमक की संभावना है। 22 जुलाई को देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है। राज्य में 23 और 24 जुलाई को मौसम सामान्य रहने के आसार हैं। 25 जुलाई को नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!