spot_img
spot_img

UP के इस IPS अफसर ने एक स्कूल को गोद लिया

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ADCP) चिरंजीव नाथ सिन्हा स्कूल को गोद लेने वाले राज्य के पहले पुलिस अधिकारी बन गए हैं।

Lucknow: अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ADCP) चिरंजीव नाथ सिन्हा स्कूल को गोद लेने वाले राज्य के पहले पुलिस अधिकारी बन गए हैं। सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से उचित अनुमति लेने के बाद अमीनाबाद क्षेत्र में एक प्राथमिक विद्यालय को गोद लिया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अधिकारियों को एक स्कूल गोद लेने और बच्चों को ‘स्कूल चलो अभियान’ के तहत नामांकन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा था।

उन्होंने बुधवार को बताया कि मैंने मंगलवार को अपने गोद (अडोप्ट) लिए गए स्कूल का दौरा किया और कुछ समय बच्चों को पढ़ाया भी। मैंने उन्हें किताबें, प्रतियां, स्टेशनरी, टॉफी, बिस्कुट और मास्क दिए। मैं नियमित रूप से स्कूल का दौरा करूंगा और अपने संसाधनों के माध्यम से सुविधाओं को अपग्रेड करने का प्रयास करूंगा।

सिन्हा एक पशु प्रेमी भी हैं। वह कोविड लॉकडाउन के दौरान आवारा जानवरों को खाना खिलाने के चलते भी चर्चा में रहे थे। उन्हें लखनऊ चिड़ियाघर का ब्रांड एंबेसडर भी नियुक्त किया गया है, और उन्होंने ‘एक जानवर को अपनाओ’ योजना को प्रोत्साहित किया। वह अपने नियमित पुलिस कर्तव्यों के साथ पर्यावरण और जानवरों के लिए काम करते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!