spot_img

UP के शामली में दर्दनाक हादसा: पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 4 की मौत, 4 की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के शामली के कस्बा कैराना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को तेज धमाका हो गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई।

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली के कस्बा कैराना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को तेज धमाका हो गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। 4 गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के वक्त फैक्ट्री में 12 मजदूर काम कर रहे थे।

डीएम जसजीत कौर, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी और SSP अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर हैं। अधिकारियों का कहना है कि जिन मजदूरों की मौत हुई है, उनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

शामली SP सुकीर्ति माधव ने बताया कि कुछ मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है। उनका रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फैक्ट्री मालिक राशिद अभी फरार है। राशिद के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। ​​​​​

अफसरों ने बताया कि यह फैक्ट्री पानीपत का रहने वाला राशिद चला रहा है। पहले यहां कैराना के इकबाल की जंगल में अचार बनाने की फैक्ट्री थी। यह कई सालों से बंद पड़ी थी। इकबाल ने करीब डेढ़ महीने पहले राशिद को फैक्ट्री लीज पर दी थी। राशिद करीब 15 दिन से इसमें अवैध रूप से पटाखे बनवाने लगा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, धमाका हुआ तो फैक्ट्री भरभरा कर गिर गई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!