spot_img

राष्ट्रपति 29 अगस्त को अयोध्या में कर सकते हैं रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 29 अगस्त को राम नगरी अयोध्या आ सकते हैं। इस दौरान वह 29 अगस्त से 01 नवम्बर तक प्रस्तावित रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन कर अयोध्या की कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं।

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 29 अगस्त को राम नगरी अयोध्या आ सकते हैं। इस दौरान वह 29 अगस्त से 01 नवम्बर तक प्रस्तावित रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन कर अयोध्या की कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं।

हालांकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के इस कार्यक्रम के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह 29 अगस्त को विशेष विमान से राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे और यहां से प्रेसिडेंशिल ट्रेन का सफर करते हुए राम नगरी जाएंगे।

इससे पहले गत 25 जून को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द प्रेसिडेंशियल ट्रेन से दिल्ली के सफदरजंग से कानपुर पहुंचे थे, जहां वह अपने पैतृक गांव गए थे। बाद में प्रेसिडेंशियल ट्रेन से ही वह कानपुर से लखनऊ भी आए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। दरअसल उप्र सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग ने 29 अगस्त से 01 नवम्बर तक प्रदेश के कई स्थानों पर रामायण कॉन्क्लेव के आयोजन का प्रस्ताव किया है।

इस संबंध में विभाग द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतीकरण भी किया गया। विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन अयोध्या में और समापन राजधानी लखनऊ में किया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!