spot_img

Instagram से बंद हो रहा ये पॉपुलर फीचर, मिलेगा नया फीचर

इंस्टाग्राम (Instagram) 30 अगस्त से इंस्टाग्राम स्टोरीज में से 'swipe-up' लिंक को हटा देगा।

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम (Instagram) 30 अगस्त से इंस्टाग्राम स्टोरीज में से ‘swipe-up’ लिंक को हटा देगा। इस पॉपुलर स्वाइप अप फीचर को आम तौर पर कॉटेंट क्रियेटर्स और कंपनियां इस्तेमाल करती हैं, जिससे यूजर्स को सीधे अपने वेबसाइट पर री-डायरेक्ट कर लिया जाता है।

अब व्यूवर्स किसी भी स्टोरी की तरह लिंक स्टिकर अटैच्ड पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। वे पोस्ट पर अपना रिएक्शन और रिप्लाई दे सकेंगे। इससे पहले स्वाइप-अप लिंक वाले पोस्ट पर इस तरह का फीडबैक संभव नहीं था।

कंपनी का कहना है कि ‘स्वाइप-अप’ कॉल टू एक्शन के स्थान पर इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ता नये लिंक स्टिकर का इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, यह स्टिकर कुछ यूजर्स के साथ जून में टेस्ट किया गया था, लेकिन 30 अगस्त सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट किया जायेगा।

ऐप रिसर्चर जेन मनचुन वोंग ने ट्वीट कर कहा है कि ”इंस्टाग्राम ने कहा है कि 30 अगस्त से ‘स्वाइप अप’ लिंक बंद हो जायेंगे और मुझे ‘लिंक स्टिकर’ का उपयोग करना चाहिए। लेकिन, मैंने अपनी स्टोरीज स्टिकर शीट की खोज की और मुझे लिंक स्टिकर बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है। क्या इसका मतलब यह है कि मैं अपनी कहानियों में लिंक जोड़ने की क्षमता खो दूंगी?”

हालांकि, इंस्टाग्राम ने कहा है कि जिनके पास 30 अगस्त, 2021 से लिंक स्टिकर के लिए स्वाइप-अप लिंक तक एक्सेस है, उन्हें परिवर्तित करना शुरू करेगा। इसमें बिजनेसेज और क्रिएटर्स शामिल होंगे, जो वेरिफाइड हैं या जिन्होंने फॉलोअर्स की संख्या की सीमा पूरी कर ली है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!