spot_img

धन्यवाद आपका,सौभाग्य है कि मुझे भी मुख्यमंत्री से लड़ने का मौका मिलाःडॉ. निशिकांत 

बीकानेर


रांची।

पिछले कुछ दिनों से चल रहे ट्वीटर वाॅर के बाद अब मामला अदालत तक पहुंच गया है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ट्वीटर व फेसबुक पर जेएमएम और निशिकांत दुबे के बीच वाॅर चल रहा है. कभी डिग्री का मुद्दा तो कभी जमीन खरीद-बिक्री का मामला, इन मुद्दों से कोरोना काल के बीच झारखंड की राजनीति गर्म है. इसी बीच पिछले दिनों सांसद निशिकांत के एक ट्वीट का जवाब सूबे के मुख्यमंत्री ने खुद देते हुए 48 घंटे के अंदर कानूनी कार्रवाई की बात कही थी. अब, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज करवा दिया है. मुख्यमंत्री की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक को भी प्रतिवादी बनाया गया है.

आइये पूरे मामले का समझते हैं…

सोशल मीडिया पर भाजपा के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और झारखंड के मुखिया हेमंत सोरेन के बीच शुरू हुआ वाक युद्ध अब अदालत की चैखट तक पहुंच चुका है. पिछले दिनों सांसद निशिकांत दुबे पर सरकार और सत्ताधारी दल द्वारा काफी हमलावर हो गये हैं. सांसद दुबे पर न सिर्फ उनके शैक्षणिक योग्यता बल्कि देवघर में जमीन व घर की खरीद-बिक्री को लेकर भी काफी हाय-तौबा मचाया गया है. हालांकि तमाम आरोपों का सांसद डाॅ0 निशिकांत दुबे तथ्यपरक जवाब दे रहे हैं. वहीं, इसी बीच सांसद निशिकांत दुबे द्वारा किये गये एक ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 48 घंटे के अंदर कानूनी रूप से जवाब देने की बात कही थी. जिसके कई दिनों के बाद 4 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में एक कंप्लेंट केस दर्ज करवाई गई. मुख्यमंत्री द्वारा दर्ज करवाई गई कम्प्लेन केस की सुनवाई राँची सिविल कोर्ट में सब जज 1 की अदालत में होनी है और इस मामले में सुनवाई के लिए 22 अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है. 

कोर्ट केस

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा दर्ज कराए गए कंप्लेंट केस में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के अलावा ,ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और फेसबुक इंडिया ऑनलाइन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को भी पार्टी बनाया गया है. सीएम हेमंत सोरेन द्वारा दर्ज कराए गए केस का फाइलिंग नंबर 392/2020 है और पंजीकृत नम्बर 151/2020 है. मुकदमा 4 अगस्त को दायर किया गया है. 

निशिकांत ट्वीट

वहीं, मुकदमा दायर होने के बाद सांसद निशिकांत दुबे ने फिर एक ट्वीट किया और कहा कि ‘बलात्कार, अपहरण का आरोप मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी किसी लड़की ने मुंबई में लगाया, आप उस लड़की पर केस नहीं कर,मेरे उपर केस कर रहे हैं, धन्यवाद आपका सौभाग्य है कि सरयू राय जी की तरह मुझे भी मुख्यमंत्री जी से लड़ने का मौका मिला‘


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!