spot_img

देशभर में विपक्षी एकता BJP को उखाड़ फेकेगी : हेमंत


रांची: 

झारखण्ड में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में महागठबंधन की ओर से समर्थित JMM की दोनों महिला उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है. 

जिस तरह विपक्षी एकता के बढ़ते जनाधार सहित झारखंड में गोमिया और सिल्ली में हुए 2 सीटों पर उपचुनाव में महिला प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है, इसे  देखते हुए सूबे की विपक्षी एकता सफल मानी जा रही है.

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने  इस जीत को विपक्षी एकता की जीत करार दिया है. साथ ही क्षेत्र की जनता को  धन्यवाद देते हुए कहा कि आने वाले समय में राज्य ही नहीं देशभर में विपक्षी एकता एकजुटता के साथ चुनाव लड़कर BJP सरकार को उखाड़ फेंकेंगी। 

झारखंड में दो विधानसभा गोमिया और सिल्ली के सीटों पर हुए उपचुनाव में जेएमएम के प्रत्याशियों ने एनडीए के प्रत्याशी को हराया है। सिल्ली से सीमा महतो ने आजसू के सुदेश महतो को हराया तो गोमिया से जेएमएम की बबीता महतो ने बीजेपी और आजसू के उम्मीदवार को मात दी।

सिल्ली विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी सीमा देवी को कुल 77 हजार 121 वोट मिले। सीमा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुदेश महतो को 13,537 वोटों से हराया। सीमा देवी पूर्व विधायक अमित महतो की पत्नी हैं।

गोमिया में झामुमो उम्मीदवार बबिता देवी ने 1341 वोटों से जीत हासिल की। झामुमो को 60552 वोट मिले, वहीं आजसू दूसरे और भाजपा तीसरे नंबर पर रही।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!