spot_img

मिताली ने बनाया विश्व कप में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज मिताली राज (Indian batsman Mithali Raj) शनिवार को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (ICC Women's Cricket World Cup) में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Hamilton: भारतीय बल्लेबाज मिताली राज (Indian batsman Mithali Raj) शनिवार को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (ICC Women’s Cricket World Cup) में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने यह उपलब्धि आज वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में हासिल की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान के रूप में अपना 24 वां मैच खेल रही मिताली ने क्रिकेट विश्व कप में कप्तानी करने के सर्वाधिक मैचों के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बेलिंडा क्लार्क के रिकॉर्ड को तोड़ा।

39 वर्षीय मिताली ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय कप्तान के रूप में 150 एकदिवसीय मैच पूरे किए थे और सभी एकदिवसीय मैचों में कप्तान के रूप में सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड भी बनाया था।

मिताली ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडॉन पार्क में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप 2022 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने 34.1 ओवर में 3 विकेट पर 189 रन बना लिए हैं। स्मृति मंधाना 79 और हरमनप्रीत कौर 52 रन बनाकर खेल रही हैं। कप्तान मिताली असफल रहीं और केवल 5 रन ही बना सकीं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!