spot_img
spot_img

महिला विश्व कप : न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रनों से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) को आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women World Cup) के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Hamilton: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) को आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women World Cup) के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 261 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम 46.4 ओवरों में 198 रनों पर सिमट गई।

261 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और केवल 50 रनों के स्कोर पर स्मृति मंधाना (06), दीप्ती शर्मा (06) और याशिका भाटिया (28) पवेलियन लौट गईं। हालांकि इसके बाद हरमनप्रीत कौर (71) और मिताली राज (31) ने भारतीय टीम के लिए थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और 198 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से ली ताहूहू और अमेलिया केर ने 3-3, हेले जेनसेन ने दो और जेस केर व हन्नाह रो ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 260 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से एमी सैटरथवेट और अमेलिया केर ने क्रमश: 75 और 50 रनों की शानदार पारी खेली। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने चार और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!