spot_img

CWG 2022 : मीराबाई चानू ने बमिर्ंघम के लिए किया क्वालीफाई

टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू (Weightlifter Mirabai Chanu) ने राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल करके बमिर्ंघम के लिए क्वालीफाई किया है।

Singapore: टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू (Weightlifter Mirabai Chanu) ने राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल करके बमिर्ंघम के लिए क्वालीफाई किया है। मणिपुर की 27 वर्षीय भारोत्तोलक ने कुल 191 किग्रा भार उठाकर सिंगापुर में शीर्ष स्थान हासिल किया।

भारतीय भारोत्तोलक, जिसने 2021 में टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक हासिल किया था, वह भार वर्ग में आगे बढ़ गई हैं और अब 55 किग्रा में भाग लेंगी।

मीराबाई ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “सीडब्ल्यूजी 2022 के लिए क्वालीफाई करने पर खुशी है। मेरे और मेरी टीम के लिए इंडिया स्पोर्ट्स और टीकाकरण यात्रा लेन पास की सुविधा के बिना स्पर्धा करना संभव नहीं होता और हम सिंगापुर की यात्रा भी नहीं कर सकते थे।”

बमिर्ंघम में स्थान हासिल करने के बाद, मीराबाई राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने की उम्मीद कर रही है, क्योंकि इससे उन्हें एशियाई खेलों के लिए अच्छी तैयारी मिलेगी, जो कि कठिन होने की उम्मीद है।

भारोत्तोलक योग्यता से खुश चानू ने कहा, “सात महीने का गहन प्रशिक्षण और खेल के लिए मेरा कभी न खत्म होने वाला प्यार रंग ला रहा है। मैं अपने युवा और मामलों के मंत्रालय, भारतीय भारोत्तोलन संघ को धन्यवाद देना चाहती हूं, साई और अन्य सभी हितधारक जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की है। मैं कड़ी मेहनत करने और राष्ट्रमंडल खेलों में अपने देश के लिए फिर से स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

क्वालीफिकेशन इवेंट प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष आठ भारोत्तोलकों को बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई करने की अनुमति देता है, जिसमें से चानू ने न केवल 49 किग्रा वर्ग में बल्कि भारत के लिए 55 किग्रा वर्ग में भी एक स्थान सुनिश्चित किया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!