spot_img
spot_img

T20 World Cup: भारत सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC World Cup) में टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी है।

अबू धाबी : आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC World Cup) में टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी है। आज हुए मुकाबले में अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार गया है और इसी के साथ अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

अगर आज अफगानिस्तान जीत जाता तो भारत और अफगानिस्तान दोनों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहती। फिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।

ग्रुप एक से समीफाइनल में पहुंचने वाली टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया है। अब इन चार टीमों में से कोई दो टीम फाइनल मुकाबला खेलेगी और टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी की विजेता बनेगी। आज के मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड 18.1 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बनाकर सुपर 12 के ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी।

पाकिस्तान पहले ही अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था। इससे भारत और नामीबिया के बीच सोमवार को होने वाला मैच औपचारिक रह गया है। ग्रुप एक से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। यह लगातार तीसरा अवसर है जबकि न्यूजीलैंड ने भारत की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेरा। इससे पहले उसने वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!