spot_img

Virat Kohli ने देशवासियों से की Olympic में भाग ले रहे एथलीटों को प्रोत्साहित करने की अपील

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने देशवासियों से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भाग ले रहे एथलीटों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

डरहम: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने देशवासियों से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भाग ले रहे एथलीटों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है। ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होने वाले हैं और 8 अगस्त तक चलेंगे।

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में विराट कोहली ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक में हमारे भारतीय एथलीटों को देखें और उन्हें प्रोत्साहित करें।”

वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया, “टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टोक्यो 2020 में हिस्सा ले रहे हमारे एथलीटों के लिए चीयर कर रहे हैं, आइए उनके साथ जुड़ें।”

इससे पहले रविवार को, पीवी सिंधु की अगुवाई में भारतीय बैडमिंटन दल और टेबल टेनिस टीम को टोक्यो ओलंपिक के लिए खेल गांव की यात्रा के लिए मंजूरी दे दी गई थी। 54 एथलीटों सहित 88 सदस्यीय भारतीय दल आगामी ओलंपिक खेलों के लिए रविवार को टोक्यो पहुंचा। 127 एथलीटों के साथ, टोक्यो ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल हिस्सा ले रहा है।

आठ खेलों बैडमिंटन, तीरंदाजी, हॉकी, जूडो, तैराकी, भारोत्तोलन, जिमनास्टिक और टेबल टेनिस में एथलीट और सहयोगी स्टाफ रविवार को टोक्यो पहुंचे।

अमित पंघाल और मैरी कॉम की अगुवाई में भारतीय बॉक्सिंग टीम भी रविवार को इटली से टोक्यो पहुंची। भारत के मुक्केबाजों ने इटली में ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत की है।

पुरुष मुक्केबाजी टीम में नंबर एक और एशियाई खेलों के चैंपियन पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार ( 91 किग्रा) शामिल हैं। महिला टीम में मैरी कॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) शामिल हैं।

भारतीय एथलीटों के पहले बैच को शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर औपचारिक विदाई दी गई। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और युवा मामले और खेल मंत्रालय के राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने एथलीटों को संबोधित किया और अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!