spot_img
spot_img

झारखंड की तीन महिला तीरंदाजों ने विश्व कप में स्वर्ण पदक हासिल कर बढ़ाया देश का मान

फ्रांस के पेरिस में चल रहे विश्व कप स्टेज तीन के फाइनल में रविवार को झारखंड की तीन होनहार तीरंदाज महिला खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक हासिल कर देश का मान बढ़ाया है। महिला टीम की इस जीत से अब जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में भी पदक की उम्मीदें बंध गयी हैं। टीम की इस सफलता से झारखंड के खेल प्रेमी गदगद हैं।

रांची : फ्रांस के पेरिस में चल रहे विश्व कप स्टेज तीन के फाइनल में रविवार को झारखंड की तीन होनहार तीरंदाज महिला खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक हासिल कर देश का मान बढ़ाया है। महिला टीम की इस जीत से अब जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में भी पदक की उम्मीदें बंध गयी हैं। टीम की इस सफलता से झारखंड के खेल प्रेमी गदगद हैं।

बताया गया है कि भारतीय टीम में झारखंड की तीन तीरंदाज दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी शामिल थीं। तीनों ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर सफल निशाना साधा। भारतीय महिला रिकर्व टीम ने फाइनल में अपने से एक रैंक ऊपर वाली टीम मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। साथ ही इस महीने की शुरुआत में फाइनल ओलंपिक क्वालीफायर में पहले दौर की हार की निराशा को दूर किया।

उल्लेखनीय है कि टाटा आर्चरी एकेडमी की तीनों खिलाड़ी हाल ही में हुए ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबले में कोलंबिया से हार गई थीं, लेकिन वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शनिवार को भारत की तरफ से कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने स्वर्ण पदक जीता था।
इस संबंध में टीम की कोच पूर्णिमा महतो ने रविवार को बताया कि टीम ने शानदार खेल दिखाया है। ओलंपिक में क्वालीफाई नहीं करने का उनको काफी मलाल है। क्योंकि, हमारी टीम शानदार फॉर्म में थी। अप्रैल महीने में हुए वर्ल्ड कप स्टेज-एक में भी भारतीय महिला टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!