spot_img
spot_img

5 घंटे में Deoghar से Mumbai: सावन में फ्लाइट से पहुंचे बाबाधाम

Deoghar: 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) के उद्घाटन के साथ ही बाबा की नगरी देश के विभिन्न राज्यों से हवाई मार्ग के जरिये जुड़ गयी है। देवघर से महानगरों की दुरी कम हो गयी है। सावन का महीना है ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए बाबाधाम आना आसान हो गया है। वैसे श्रद्धालु जो हवाई मार्ग के जरिये देवघर आ सकते हैं उन्हें सुविधा मिल रही है।

देवघर से मुंबई (Deoghar to Mumbai) और मुंबई से देवघर (Mumbai to Deoghar) के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग चालू है। देवघर से मुंबई के लिए वाया कोलकाता इंडिगो की कनेक्टिंग फ्लाइट मिल रही है। जिससे पांच घंटे पांच मिनट में आप देवघर से मुंबई पहुँच सकते हैं।

मुंबई के लिए देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए इंडिगो की फ्लाइट 6E-7946 शाम चार बजकर 35 मिनट पर फ्लाइट उड़ेगी और कोलकाता 5.50 में पहुंचेगी। फिर कोलकाता से इंडिगो की 6E-115 शाम सात बजे यात्रियों को लेकर रात 9.40 में मुंबई पहुंचेगी।

देवघर से वाया कोलकाता मुंबई का किराया 17530 रूपये रखा गया है। जबकि मुंबई से वाया कोलकाता, देवघर के लिए 8568 और 11771 रूपये किराया रखा गया है। मुंबई से देवघर आने के लिए यात्रियों को तीन कनेक्टिंग फ्लाइट के ऑप्शंस हैं। पहली फ्लाइट सुबह 6.25, दूसरी सुबह 7.50 और तीसरी सुबह 9.50 में मुंबई से कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी। जबकि कोलकाता से 2 बजकर 55 मिनट पर फ्लाइट यात्रियों को लेकर देवघर एयरपोर्ट चार बजकर 15 मिनट पर लैंड करेगी।

वहीं, 30 जुलाई से देवघर से दिल्ली की सीधी हवाई सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को फ्लाइट के कई ऑप्शंस मिलेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!