spot_img

पुलिस ने छापेमारी कर साईबर अपराधी मुकेश को दबोचा, पूछताछ में उगले कई युवकों के नाम

रिपोर्ट: शिवकुमार यादव 

देवघर/सारठ:

गुप्त सूचना पर बुधवार को सारठ पुलिस ने थाना क्षेत्र के गोबरशाला गांव में छापेमारी कर साइबर आरोपी मुकेश दास को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मुकेश के पास से बरामद दो मोबाईल की जांच में पुलिस को साइबर क्राईम का पैसा ट्रांजक्शन करने व सिरियल नंबर से विभिन्न राज्यों में फोन कर ठगी करने का सीडीआर मिलने की बात कह रही है।

आर्थिक तंगी के चलते बना अपराधी: 

पुलिस की मानें तो आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबुल करते हुए कहा कि गरीबी व आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे। इसी बीच गांव के ही मास्टर माइंड मंटू दास से संपर्क हुआ और उसी ने मोबाईल व फर्जी सीम देकर साइबर का गुर सिखाया।

गाँव के ही युवक ने सिखाया गुर,लेता है कमीशन: 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि गांव के संजय महरा, रितेश महरा, डब्लु महरा, सुनील महरा समेत करीब दर्जनों युवक इस धंधे में शामिल है और प्रतिदिन गांव से बाहर सुनसान जगहों पर एक समुह में बैठकर मोबाईल द्वारा सिरियल नंबर से फोन कर लोगों को फंसाते है। वहीं कहा कि मास्टर माइंड नये युवकों द्वारा ठगी करने पर 50 फिसदी बतौर कमीशन भी लेता है।

इस संबंध में थाना प्रभारी नुनदेव राय ने बताया कि गुप्त सूचना पर मुकेश दास की गिरफ्तारी की गई है। वहीं उनके पास से बरामद मोबाईल से साइबर क्राईम करने का प्रयाप्त साक्ष्य मिला है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!