spot_img

रूपये के बदले डॉलर लेन-देन का धंधा बना गले की फांस, हो गया किडनैप

रिपोर्ट: देवाशीष भारती 

जामताड़ा:

जामताड़ा के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के तिलाबनी गांव निवासी रंजीत महतो नामक एक युवक का अपहरण फिरौती के लिए कर लिया गया था, जिसे जामताड़ा पुलिस ने बरामद कर लिया है।

अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजन से तीन लाख रुपए बतौर फिरौती के रूप में मांगा था। घटना के बावत परिजनों ने करमाटांड़ थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी। प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस हरकत में आयी और अपहरणकर्ताओं के गिरफ्तारी और अपहृत को छुड़ाने के लिए एसपी ने एक टीम गठित किया।

पुलिस पदाधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए अपहृत रंजीत महतो को पश्चिम बंगाल के कुल्टी थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया। अपहृत युवक रंजीत महतो करमाटांड़ थाना क्षेत्र के तिलाबनी गांव का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार रंजीत गत 5 जून दोपहर 2 बजे आसनसोल जाने की बात कहकर घर से निकला था। उसने घर के लोगों को बताया था कि शाम में वह वापस आ जाएगा। परंतु रंजीत देर शाम तक घर नहीं लौटा। दूसरे दिन अपहरणकर्ताओं ने परिजनों को 8670534733 और 8016353226 नंबर से फोन किया था। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए परिजन करमाटांड़ थाना पहुंचे और सूचना देकर प्राथमिकी दर्ज करायी थी। 

अपहृत युवक पूर्व में पश्चिम बंगाल में रुपए के बदले डॉलर देने का धंधा किया करता था। इस धंधा में उसने कई लोगों से रुपए लिए थे. 5 जून को जब वह आसनसोल जा रहा था तो इसी कड़ी में जिन लोगों से उसने रुपए लिए थे. उन लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने कहा कि शीघ्र ही मामले के आरोपियों कि गिरफ़्तारी कर ली जाएगी।  

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!