spot_img

सूरत के व्यापारी से 50 लाख ठग भागे थे दोनों, मधुपुर में हुए गिरफ्तार

रिपोर्टः एजाज़ अहमद

देवघर/मधुपुरः 

सूरत से दो व्यापारियों से 50 लाख से ज्यादा की ठगी कर भागे दो अलग-अलग मामलें में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. 

दोनो आरोपी की गिरफतारी मधुपुर थाना क्षेत्र के बुढैई गांव से की गयी है. गुप्त सूचना के आधार बुढै़ई में दोनों आरोपी के छिपे होने की खबर मिली थी. सूरत के सलावत थाना के पुलिस अधिकारी डीएम राठौर एवं मधुपुर पुलिस निरीक्षक बिनोद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर दोनों को धरदबोचा गया. 

►पहला मामला सूरत के मशहूर कपड़ा व्यवसायी राजेश कसठ को 46 लाख का चूना लगाकर भागने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ►जबकि दूसरा मामला सूरत में ही लोकल व्यवसायी के यहां गैस कटर का काम कर रहे आरोपी द्वारा 4 लाख 40 हजार रूपये का चूना लगा कर भागने का है. 

पुलिस

पुलिस निरीक्षक बिनोद कुमार ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में दीपक गोस्वामी धनबाद जिला के झरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है. दीपक उक्त व्यपारी के यहां व्यवसाय से जुड़े पैसे का सारा लेन देन करता था. इनके द्वारा फर्जी ट्रांजेक्शन कर 46 लाख रूपये का कपड़ा बेचकर पैसे की ठगी कर ली गयी थी. 

जबकि दूसरा आरोपी दिल मोहन सिंह सूरत में ही लोकल व्यवसायी के यहां गैस कटर काम करता था. ये भी 4 लाख 40 हजार रूपये का चूना लगा कर भागा था.

दोनों आरोपी द्वारा पचास लाख से ज्यादा रूपये की ठगी कर लिये जाने का मामला सूरत के सलावत थाना में दर्ज की किया गया था. दोनों को ट्रांजिट रिमांड में लेते हुए सूरत पुलिस को सुपूर्द कर दिया गया.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!