spot_img

नहीं पूरा हुआ नेत्र दान का सपना,विरोध में लोगो का कैंडल मार्च

रिपोर्ट बिपिन कुमार 

 धनबाद: 

धनबाद के पीएमसीएच की लापरवाही के कारण हीरापुर के स्वर्गीय देव किरण दे की नेत्र दान की अंतिम इक्षा नहीं पूरी हो सकी. जिसके बाद स्वर्गीय देव किरण दे के परिवार वालो के साथ-साथ आम लोगो में पीएमसीएच की लापरवाही के प्रति गुस्सा देखा जा रहा है. विरोध में लोगो ने आँख में काली पट्टी लगा कर केंडल मार्च निकाला.

धनबाद पीएमसीएच अस्पताल की लापरवाही के विरोध में एक अनोखा और ऐतिहासिक विरोध प्रदर्शन किया गया. धनबाद की जनता ने इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर जिला परिषद मैदान से रणधीर वर्मा चौक तक कैंडल मार्च निकला. इस मार्च की खाशियत यह थी कि सभी सदस्यों ने अपने आंखों में काली पट्टी बांध रखा था. वे खुद नेत्रहीन बनकर पद यात्रा कर विरोध दर्ज करा रहे थे.

दरअसल धनबाद के हीरापुर निवासी देव किरण का स्वर्गवास 10 फरवरी को हुआ था. उनकी इच्छा अनुसार उनके परिजन ने उनका नेत्रदान किया ताकि नेत्रहीन जरूरत मंद को आंखे मिल सके और वह दुनिया देख सके लेकिन धनबाद पीएमसीएच की लापरवाही से 14दिनों तक आंखे अस्पताल में पड़े-पड़े खराब हो गई और जरूरत मंद को नही दी जा सकी.

आये दिन पीएमसीएच की लापरवाही सामने आती है जिसका नतीजा मरीजो को जान देकर गवाना पड़ता है. जनप्रीतिनिधि से लेकर राज्य सरकार सब मौन है 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!