spot_img
spot_img

शिवसेना सांसद संजय राऊत के आवास पर ED का छापा

Mumbai: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की 10 सदस्यीय टीम ने रविवार सुबह 7 बजे से शिवसेना प्रवक्ता तथा राज्यसभा सदस्य के भांडुप स्थित आवास पर छापा मारा है। ईडी अधिकारी संजय राऊत तथा उनके परिवार से पूछताछ कर रहे हैं। ईडी की टीम संजय राऊत के आवास पर डिजिटल सुबूत भी ढ़ूढ रही है। इस मामले की जांच के लिए दिल्ली से ईडी के वरिष्ठ अधिकारी मुंबई पहुंचे हैं। सुबूत हाथ लगने पर संजय राऊत की गिरफ्तारी हो सकती है।

संजय राऊत ने ट्वीट कर बताया कि वे ईडी को सहयोग कर रहे हैं। उनके घर पर ईडी की कार्रवाई झूठी शिकायत के आधार पर की जा रही है। वे बालासाहेब ठाकरे के सच्चे शिवसैनिक हैं। ईडी की कार्रवाई का सामना बिना डरे करेंगे, लेकिन आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। घर की खिड़की से संजय राऊत के भाई सुनील राऊत ने मीडिया को बताया कि घर में 10 ईडी अधिकारी मौजूद हैं और तलाशी ले रहे हैं। परिवार ईडी को हर तरह का सहयोग कर रहा है।

इस बीच संजय राऊत के घर पर ईडी की कार्रवाई की भनक लगते ही शिवसैनिकों की भीड़ जमा हो गई है। इलाके के डीसीपी प्रशांत कदम मौके पर हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े , इसका प्रयास कर रहे हैं। पुलिस शिवसैनिकों को दूर करने का प्रयास कर रही है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने पत्रकारों को बताया कि संजय राऊत को गोरेगांव पत्राचाल घोटाले की जांच में जवाब देना होगा। उन्हें ईडी गिरफ्तार कर सकती है। इसका कारण उन्हें चार बार ईडी ने नोटिस जारी किया। वे ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। किरीट सोमैया ने बताया कि इस मामले में सदगुरु आशीष कंपनी के संचालक प्रवीण राऊत को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है और प्रवीण राऊत न्यायिक कस्टडी में हैं। प्रवीण राऊत तथा संजय राऊत के बीच पैसे का आदान-प्रदान हुआ है। इसी पैसे से संजय राऊत ने जमीन खरीदी। उसे ईडी जब्त कर चुका है।

शिंदे समूह के विधायक संजय सिरशाट ने बताया कि ईडी की यह कार्रवाई पिछले छह महीने से चल रही थी। संजय राऊत को चार बार समन जारी किया गया, वे हाजिर नहीं हुए थे। इसलिए ईडी अब इस मामले की जांच कर रहा है। संजय राऊत ने शिवसेना तोड़ने काम किया। इसलिए वे ईडी की कार्रवाई से खुश नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि ईडी गोरेगांव में स्थित पत्राचाल पुनर्विकास योजना में हुए 1034 करोड़ रुपये के कथित घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले में ईडी प्रवीण राऊत तथा संजय राऊत की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!