spot_img

प्रधानमंत्री मोदी आज अपने जन्म दिवस पर मध्य प्रदेश के प्रवास पर, बनाएंगे राज्य को चीता स्टेट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शनिवार को) अपने जन्म दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। वे यहां दक्षिण अफ्रीकी देश नामीबिया से भारत लाए जा रहे आठ चीतों को कूनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे।

Gwalior: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शनिवार को) अपने जन्म दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। वे यहां दक्षिण अफ्रीकी देश नामीबिया से भारत लाए जा रहे आठ चीतों को कूनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री श्योपुर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी राजकीय विमान द्वारा प्रात: 9:20 बजे ग्वालियर स्थित वायुसेना के विमानतल पर पहुंचेंगे। यहां कुछ समय रुकने के पश्चात प्रात: 9:25 बजे श्योपुर जिले में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिये रवाना होंगे। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे नामीबिया से लाए गए चीतों को कूनो राष्ट्रीय उद्यान के बाड़े में छोड़ेंगे और आधा घंटा ही कूनो में रहेंगे। वे चीता मित्र दल के दो सदस्यों से बात भी करेंगे। 

इसके बाद दोपहर 12 बजे कराहल में आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन में शामिल होंगे। यहां मोदी ‘प्रधानमंत्री कौशल विकास’ योजना के तहत चार कौशल केंद्रों का उद्घाटन भी करेंगे, जो विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों के लिए काम करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी श्योपुर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के पश्चात दोपहर लगभग 2:30 बजे ग्वालियर आएंगे और 2:35 बजे दिल्ली के लिये रवाना होंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा मिनिस्टिर-इन-वेटिंग रहेंगे ग्वालियर एयरपोर्ट पर

प्रधानमंत्री मोदी के ग्वालियर आगमन पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को ग्वालियर एयरपोर्ट पर मिनिस्टर-इन-वेटिंग नामांकित किया गया है। राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया कूनो हेलीपेड पर, वन मंत्री कुँवर विजय शाह कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीता विमुक्तिकरण स्थल पर, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया कराहल हेलीपेड एवं कराहल वृक्षारोपण कार्यक्रम स्थल पर और पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया कराहल कार्यक्रम स्थल (मॉडल स्कूल) पर मिनिस्टर-इन-वेटिंग नामांकित किये गये हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!