spot_img

यहाँ हुआ हैं अंतर्राज्यीय जिहादी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) और केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) के संयुक्त अभियान में रविवार को भोपाल से छह संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

Bhopal: मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) और केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) के संयुक्त अभियान में रविवार को भोपाल से छह संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। अभियान को पूरी गोपनीयता के साथ अंजाम दिया गया। संदिग्धों से किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

मध्य प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) और केंद्र की खुफिया इकाई की एक टीम की मदद से ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। पुलिस ने इनपुट के आधार पर भोपाल के विभिन्न स्थानों से अंतर्राज्यीय हार्ड कोर जिहादी मॉड्यूल को निशाना बनाया। राज्य पुलिस के सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग 25 से 30 वर्ष उम्र के हैं। ये बाहरी और कट्टरपंथी हैं।

इन्हें भोपाल में फातिमा मस्जिद के पास स्थित एक इमारत से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन रविवार तड़के किया गया। भोपाल के अलावा भोपाल के बाहरी सर्कल में स्थित करोंद इलाके में भी तलाशी अभियान चलाया गया।

तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने उनके पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप और विस्फोटक सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “जांचकर्ताओं ने उनके पास से जिहादी साहित्य और भड़काऊ सामग्री बरामद की है।”

सूत्रों ने कहा, “वरिष्ठ अधिकारी उनसे अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि यह सूचित किया गया है कि गिरफ्तार किए गए लोग तालिबान समर्थक हैं और उनकी खतरनाक योजनाएं थीं। आगे की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!