spot_img
spot_img

Proud Moment : इस साल गणतंत्र दिवस परेड में राजपथ पर दिखेगी बाबा बैद्यनाथ की झांकी

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Ranchi: देवघरवासियों से बहुत अच्छी खबर है। इस साल गणतंत्र दिवस के परेड में राजपथ पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर की झांकी दिखेगी। झारखंड से इस बार बाबा बैद्यनाथ मंदिर की झांकी को स्वीकृति मिली है। झांकी को आकर्षक बनाने के लिए कलाकारों की टीम दिल्ली निकल चुकी है। बाबा मंदिर की झांकी के साथ पाइका नृत्य भी मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा।

बैद्यनाथ मंदिर की झांकी को हू-ब-हू बनाने की कोशिश

झांकी की तैयारी के लिए रांची के डीपीआरओ डॉ प्रभात शंकर को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। डॉ प्रभात शंकर की देखरेख में इस झांकी को तैयार किया जायेगा। डॉ प्रभात शंकर ने बताया कि मंगलवार से झांकी निर्माण का काम शुरू हो जायेगा, बाबा बैद्यनाथ मंदिर की झांकी इस बार गणतंत्र दिवस परेड में नंबर वन आये, इसके लिए उत्कृष्ट कारीगर काम करेंगे। इसके निर्माण में सभी बारीकियों पर ध्यान रखा जायेगा। एक-एक चीज को ध्यान में रखकर बैद्यनाथ मंदिर की झांकी को हू-ब-हू बनाने की कोशिश होगी। बाबा मंदिर व उसके शिखर पर मौजूद पंचशूल सहित मंदिर निर्माण की कला शैली का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा। झांकी को डिफेंस के सिक्योरिटी सिस्टम के अनुरूप तैयार किया जायेगा।

बाबा से करें कामना, मिले नंबर वन पुरस्कार

नोडल पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर ने बताया कि 24 जनवरी को राजपथ पर पाइका नृत्य के साथ बाबा बैद्यनाथ मंदिर की झांकी का फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए गर्व की बात है कि इस बार बाबा बैद्यनाथ मंदिर की झांकी परेड में शामिल की गयी है। बाबा बैद्यनाथ से सभी कामना करें कि सबसे उत्कृष्ट झांकी हमारे बाबा बैद्यनाथ की हो और नंबर वन का पुरस्कार हमें मिले।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!