spot_img

Deoghar: अपराध की योजना बनाते 3 गिरफ्तार, कई फरार

Deoghar: देवघर नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर जून पोखर बजरंगबली मंदिर के पास अपराध की योजना बनाते तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। वही मौके से कई बदमाश फरार हो गए। गिरफ्तार अपराधियों के पास से मिले मोबाइल को खंगालने के बाद पुलिस को पता चला कि अपराधी मुंगेर के एक हथियार तस्कर से पिस्टल और कट्टा खरीदने के लिये फोन पे से रुपये भी पेमेंट किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में  रोहित कशेरा, दीपक कुमार गुप्ता और राहुल कुमार गुप्ता के नाम शामिल हैं जो कालीराखा हरिशरणम कुटिया इलाके के रहने वाले हैं। वहीं फरार हुए अपराधियों में छोटू श्रृंगारी उर्फ चंद्रशेखर श्रृंगारी ( बीएन झा पथ), प्रीतम जयसवाल ( बलसारा), राहुल सिंह (भोलापंडा पथ), गौरव नरौने, बिट्टू झा (कालीरखा), शशि कुमार वर्मा (सेंचुरी गली) का रहने वाला है। इसे लेकर नगर थाना प्रभारी नागेंद्र कुमार मंडल के बयान पर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।

मामले में थाना प्रभारी ने कहा है कि मंगलवार को 3.20 बजे गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराध कर्मी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जुनपोखर के पास जमा हुए हैं। उक्त सूचना को सत्यापन करने के लिए थाना के एसआई संजीत कुमार, एसआई रामकृष्ण मारडी, एसआई सुमन कुमार एएसआई मदन चौधरी एवं गश्ती दल के साथ जुनपोखर बजरंग बली मंदिर के पास पहुंचे। पुलिस को आता देख अपराधी भागने लगे। जवानों ने खदेड़ कर तीन को दबोच लिया। गिरफ्तार रोहित कुमार कशेरा के मोबाइल की जांच की गई तो वाट्स एप पर मुंगेर के मुन्ना नामक व्यक्ति से हथियार खरीद फरोख्त की बात सामने आई। हथियार खरीदने के एवज में फोन पे के माध्यम से पहली बार 10 हजार और दूसरी बार 17 हजार रुपया भेजे जाने का मैसेज मिला।

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि नगद राशि देकर तीन पिस्टल खरीदा गया है। जिसमे दो पिस्टल छोटू श्रृंगारी और एक गौरव नरौने के पास है। पुलिस के समक्ष गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने बताया कि वे लोग जनता से रंगदारी वसूली, छिनतई, सेठ साहूकारों को चिन्हित कर उनसे रुपये ऐंठने, जमीन कब्जा कराने को लेकर लोंगो से रुपये लेने, फर्जी कागजत पर जमीन की खरीद फरोख्त करने इत्यादि कार्य को अंजाम देते हैं। नगर पुलिस इसे लेकर मामला दर्ज कर अन्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में जुट गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!