spot_img

Pakur: कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की दो नाबालिग छात्राएं लापता, विभाग में हड़कंप

Pakur: हिरणपुर थाना क्षेत्र के घाघरजानी स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 10वीं वर्ग की दो नाबालिग छात्राएं शनिवार तड़के से लापता हैं। इससे विभाग में हड़कंप मच गया है। मामले की लिखित शिकायत थाना में दर्ज कराई गई है।

सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज, एडीपीओ जयेंद्र मिश्र तथा बीईईओ रफीक आलम ने मौके पर पहुंचकर गहन छानबीन व पूछताछ की। जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज ने बताया कि विद्यालय की वार्डेन नवरातन नूर शुक्रवार को अवकाश पर थीं। उनके प्रभार में शिक्षिका तालामय किस्कू थीं।

उन्होंने प्रभारी शिक्षिका, वार्डेन तथा गार्ड गंगाधर रक्षित के हवाले से बताया कि शुक्रवार की शाम में निर्धारित समय पर विद्यालय के सभी प्रमुख दरवाजों पर ताला लगा कर रोज की तरह गार्ड ने कार्यालय कक्ष से सटे अपने आवास के आगे चाभी रख दिया था। रोज की तरह प्रभारी शिक्षिका तालामय किस्कू सुबह चार बजे मेन गेट का ताला खोलने गईं तो खुला पाया। काफी देर बाद दोनों छात्राएं लापता पाई गईं।

बाकी छात्राओं से भी पूछताछ की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। तब इसकी जानकारी दोनों छात्राओं के घर वालों को देने के साथ ही वार्डेन नवरातन नूर ने हिरणपुर थाना में मामला दर्ज कराया। उन्होंने छात्राओं के लापता होने की सबसे बड़ी वजह वहां कार्यरत गार्ड की लापरवाही बताया है। साथ ही बताया कि हमने विद्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। संभवतः इन कैमरों के साथ छेड़छाड़ भी की गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!