spot_img
spot_img

Dhanbad: सावन की तीसरी सोमवारी पर शिव मंदिर परिसर में बरपा आसमानी कहर, 12 जख्मी

Dhanbad: धनबाद में हर रोज तेजी से बदलता मौसम अपना असर दिखा रहा है। पवित्र सावन महीने के तीसरे सोमवार को बलियापुर प्रखंड के परघा राजबाड़ी शिव मंदिर परिसर में सुबह लगभग 10:30 बजे वज्रपात हुआ। इस दौरान पूजा-अर्चना के लिए आए एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु वज्रपात के झटके से कुछ देर के लिए बेहोश हो गए।

घटना के बाद कुछ देर के लिए मंदिर परिसर में आए सैकड़ों भक्तों में अफरा-तफरी मच गई। सभी बदहवास इधर उधर भागने लगे। स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को तुरंत बलियापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया। हालांकि सभी होश में थे। प्राथमिक उपचार के बाद सीएचसी के चिकित्सक ने चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एसएनएमएमसीएच) धनबाद रेफर कर दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सावन की तीसरी सोमवारी के मौके पर सुबह से ही प्राचीन राजबाड़ी शिव मंदिर में पूजा करने के लिए परघा, खास परघा, सुफलडीह, कोड़ाडीह आदि गांवों से श्रद्धालु पहुंच रहे थे। इसी दौरान लगभग 10 बजे के बाद जोरदार बारिश होने लगी। मूसलधार बारिश के बीच 10:30 बजे मंदिर परिसर में वज्रपात हुआ और देखते ही देखते वज्रपात की चपेट में दर्जन भर लोग आ गए। सभी कुछ देर के लिए बेहोश हो गए। इसके बाद सभी को बलियापुर सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। सूचना पाकर आमझर के मुखिया धर्मेंद्र रवानी के अलावा गौर मंडल, मनोज रवानी आदि अस्पताल पहुंचे और लोगों का हालचाल लिया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!