spot_img
spot_img

Sahibganj: जब्त मालवाहक जहाज पर केस, ED ने दो क्रशर प्लांट किया फ्रीज

Sahibganj: अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई साहिबगंज में मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने मंडरो अंचल के मारीकुटी मौजा पर संचालित मां अम्बा स्टोन वकर्स के दो क्रशर प्लांट को तत्काल फ्रीज कर दिया है। दोनों प्लांट दाग नम्बर 52 व 53 पर स्थित है। इस प्लांट का प्रोपराइटर पवित्र कुमार यादव बताया जाता है। पवित्र कुमार यादव छोटू यादव का भाई है। तत्काल इस क्रशर प्लांट को जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया है।

ओपी पुलिस ने क्रशर प्लांट की देखरेख के लिए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया है। इस क्रशर प्लांट से बिल्कुल सटे एक दूसरे बड़े क्रशर प्लांट को ईडी ने बीते आठ जुलाई को ही फ्रीज कर दिया था। यह क्रशर प्लांट छोटू यादव उर्फ विष्णु कुमार यादव का बताया जा रहा है।

उधर, ईडी की टीम आज भी जिला खनन कार्यालय पहुंच कर कुछ दस्तावेजों को खंगाला। वहां करीब आधे घंटे तक रहने के बाद सकरीगली शुक्रबाजार पहुंच कर पानी वाले एक मालवाहक जहाज (एलसीटी)की जांच की। ईडी को पता चला है कि इस जहाज से हाल के दिनों तक बिना अनुमति के स्टोन चिप्स लोड ट्रक व हाइवा को गंगा पार कराया जाता था।

एसडीओ राहुलजी आनंदजी ने सोमवार को ही उक्त जहाज को पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कर दिया था। ईडी की जांच के दौरान मौके पर जिला खनन पदाधिकारी बिभूति कुमार मौजूद थे। चर्चा है कि ईडी इस जहाज को फ्रीज कर सकती है। इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने में जुटी है। हालांकि समाचार भेजे जाने तक जहाज को फ्रीज नहीं किया गया था।

इसबीच साहिबगंज अंचल कार्यालय के राजस्व उपनिरीक्षक संजय गुप्ता ने मुफस्सिल थाना में संबंधित जहाज मालिक के विरूद्ध बिना अनुमति के अवैध ढंग से परिवहन के आरोप में केस दर्ज कराया है। थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश ने बताया कि पुलिस केस दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!