spot_img

प्रधानमंत्री का Deoghar दौरा: परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर, जानिए तैयारियों की पूरी Detail…

Deoghar: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 12 जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर बाबाधाम आ रहे हैं। पीएम के स्वागत के लिए प्रशासनिक तैयारियां युद्धस्तर पर जारी है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री करीब दो घंटे से ज्यादा वक्त तक देवघर में रहेंगे। इस दौरान उनके विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करने और देवघर कॉलेज मैदान में जनसभा करने की संभावनाओं के मद्देनजर सुरक्षा से लेकर उन तमाम रास्तों को दुरुस्त किया जा रहा है जिन इलाकों में पीएम के जाने की संभावना है।

रूट पर काम तेज, रंग-रोगन-मरम्मत जारी

प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान एयरपोर्ट (Deoghar Airport) से बाबा मंदिर और संभावित सभा स्थल देवघर कॉलेज (Deoghar College) तक के सभी रूटों की मरम्मत, रंग-रोगन और सज्जाकार्य तेजी से जारी है। इसी कड़ी में कुंडा मोड़ से एयरपोर्ट तक की सड़क को महज 24 घँटे के भीतर तैयार भी कर दिया गया है।

एयरपोर्ट से सभा स्थल तक लग रहे हैं होर्डिंग-बैनर

प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान उन तमाम रूट को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है जहां से पीएम का काफिला गुजरेगा। एक तरफ देवघर नगर निगम प्रसाशनिक सौन्दर्यीकरण में जुटा है तो दूसरी तरफ भाजपा की ओर से तमाम मुख्य चौक-चौराहों को होर्डिंग-पोस्टर और बैनर से सजाया जा रहा है। 

PM की सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटे हैं सांसद निशिकांत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 जुलाई को होने वाले प्रस्तावित दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Godda MP Dr Nishikant Dubey) ने रात-दिन एक कर दिया है। सांसद दुबे उन सभी जगहों पर तैयारियों की मॉनिटरिंग खुद कर रहे हैं जहां-जहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की संभावना है। 

दो लाख वर्गफीट में बन रहा है पंडाल, लेवलिंग शुरू

पीएम मोदी के देवघर आगमन के दौरान जनसभा की तैयारियों के मद्देनजर चयनित सभा स्थल देवघर कॉलेज के प्रांगण में भी कार्य शुरू जर दिए गए हैं। सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा है कि, सभा स्थल पर करीब दो लाख स्क्वेयर फीट में पंडाल तैयार हो रहा है जहां, लोगो को बैठने के लिए 10 हज़ार कुर्सियों की भी व्यवस्था जा रही है। 

बाबाधाम की सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद

पीएम के दौरे को देखते हुए राज्य में डीजीपी नीरज सिन्हा ने देवघर पहुंचकर सुरक्षा संबंधित तैयारियों का जायजा लिया और दिशा-निर्देश दिए। पीएम के तमाम रूट और प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल को अभेद्य किले में तब्दील किए जाने की तैयारी है। आपको बता दें कि, पीएम के आगमन से पहले ही श्रावणी मेला संचालन को लेकर भारी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति देवघर में की गई है। लिहाजा, इसमें कोई शक नहीं कि 12 जुलाई को सुरक्षा इंतजाम इस कदर सख्त रखने के निर्देश दिए गए हैं कि, परिंदा भी पर न पाए।

पीएम की सभा मे भारी भीड़ जुटने की उम्मीद

12 जुलाई को प्रधानमंत्री की जनसभा में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे समेत संथाल परगना के सभी बीजेपी विधायक और एमपी बैठक कर पीएम की सभा को सफल बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। संथाल परगना के सभी जिलों से पीएम को सुनने के लिए भारी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है जिसके लिए भाजपा के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी इंताज़म किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!