spot_img

Deoghar Airport पर Indigo विमान का सेकेंड ट्रायल, 12 जुलाई को PM करेंगे उद्घाटन!

Deoghar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संभावित देवघर दौरे से पहले देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) पर इंडिगो (Indigo) की 180 सीटर फ्लाइट का सेकेंड ट्रायल हुआ। इस बार शाम को लैंडिंग का ट्रायल किया गया। बुधवार की शाम करीब पांच बजे देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट की सफलतापूर्वक लैंडिंग करायी गयी। कोलकाता एयरपोर्ट से शाम करीब पांच बजे फ्लाइट टेक ऑफ करने के बाद 35 मिनट में देवघर एयरपोर्ट में लैंड किया।

इस दौरान छह बार लैंडिंग और टेकऑफ की प्रक्रिया चली। रन-वे के किनारे सभी लाइटों को जला दी गयी थी। टर्मिनल की लाइट को भी जलायी गयी थी। 12 जुलाई को उद्घाटन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन की संभावना को देखते हुए इस बार ट्रायल के दौरान डीजीसीए की टीम एटीसी में बैठ कर जायजा ले रही थी। ट्रायल के बाद एयरबस कोलकाता रवाना हो गयी।

दोबारा भी गौरव ही लेकर आये फ्लाइट

देवघर का ही पायलट गौरव निशांत दोबारा कोलकाता से एयर बस लेकर देवघर पहुंचा। इंडिगो की पैसेंजर फ्लाइट को सफलतापूर्वक टेकऑफ व लैंडिंग कराने में सीनियर पायलट कैप्टन गौरव निशांत के नेतृत्व में चार पायलट ऑपरेशन में थे। ट्रायल के दौरान कोलकाता और देवघर एयरपोर्ट के बीच फ्लाइट का प्रोविजनल टाइम शिड्यूल फिक्स किया गया था।

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए उद्घाटन के दिन पैसेंजर लेकर रवाना होने वाली पहली फ्लाइट के टेकऑफ की सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए ट्रायल किया गया है। पहला ट्रायल 7 जून को इंडिगो की पैसेंजर फ्लाइट से किया गया था, जिसका डीजीसीए से एनओसी मिल चुका है। सेकंड ट्रायल की रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवीएशन और पीएमओ को भेजी जायेगी।

इधर, इंडिगो को देवघर से कोलकाता का टाइम स्लॉट मिल गया है। हो सकता है कि उद्घाटन के दिन ही सुबह 10.25 में देवघर से कोलकाता के लिए उड़ान की शुरुआत हो जाए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!