spot_img

Dumka: SKMU के आदिवासी हॉस्टल में रैगिंग, पार्टी नहीं देने पर जूनियर छात्रों को नंगा कर पीटा

Dumka: सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय (Sido Kanhu Murmu University) के छात्रावास में रह रहे एसपी कॉलेज (SP College) के जूनियर आदिवासी छात्रों ने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। छात्र शिकायत लेकर शुक्रवार को नगर थाना पहुंचे। छात्रों ने रैगिंग लेने और नंगा कर पूरी रात मारपीट करने की लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

जूनियर छात्रों ने कहा कि एसपी कॉलेज के सामने पीजी ग्राउंड में स्थित विश्वविद्यालय (university) के आदिवासी पीजी हॉस्टल (Tribal PG Hostel) संख्या पांच में सीनियिर छात्रों ने कब्जा जमा रखा है। गुरुवार रात 40 छात्रों से रैगिंग (Ragging) के नाम पर नंगा कर मारपीट की गई। सीनियर छात्रों ने एक जूनियर छात्र के जन्मदिन पर पार्टी नहीं देने और सीनियर का आदर नहीं करने का आरोप लगा पूरी रात पिटाई की। छात्रों ने पुलिस को पीठ पर पिटाई के दाग दिखाते हुए कार्रवाई का आग्रह किया है।

26 नामजद सीनियर छात्रों के नाम लिखित शिकायत

छात्रों ने 26 नामजद सीनियर छात्रों के नाम लिखित शिकायत की है। जूनियर छात्रों का कहना है कि कॉलेज और विश्वविद्यालय के पढ़ने वाले छात्र एक-एक रूम में करीब 25 से 26 की संख्या में रहते हैं। पूर्ववर्ती छात्र जिनकी वर्षो पूरी पढ़ाई पूरी हो चुकी है वे जबरन एक कमरे में पांच से छह छात्र ही रहते हैं। आये दिन पूर्ववर्ती छात्रों की मनमानी बर्दाश्त करना पड़ता है।

जूनियर छात्रों ने प्रशासन से कहा कि हॉस्टल से जब तक सीनियर छात्रों को निकाला नहीं जाएगा जब तक जूनियर छात्रों का हॉस्टल में रहना मुश्किल होगा। मामले की गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी नितीश कुमार ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि मामला थाना पहुंचा है। पुलिस हॉस्टल के वार्डेन और छात्रों से पूछताछ कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!