spot_img
spot_img

जज़्बे को सलाम: मैट्रिक की परीक्षा देने जा रही छात्रा दुर्घटना में घायल, फ़िर भी दिया परीक्षा

सिमडेगा के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र में मैट्रिक परीक्षा देने जा रही छात्रा सड़क दुर्घटना में घायल हो गई। घायल होने के बावजूद छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए घायल अवस्था में मैट्रिक परीक्षा देने पहुंच गई और पूरे निर्धारित वक्त तक पूरी परीक्षा लिखी।

Simdega: सिमडेगा के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र में मैट्रिक परीक्षा देने जा रही छात्रा सड़क दुर्घटना में घायल हो गई। घायल होने के बावजूद छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए घायल अवस्था में मैट्रिक परीक्षा देने पहुंच गई और पूरे निर्धारित वक्त तक पूरी परीक्षा लिखी।

जानकारी के अनुसार मैट्रिक की परीक्षा देने वाली छात्रा ब्यूटी डांग शनिवार की सुबह घर से ऑटो में सवार होकर परीक्षा देने के लिए निकली। लेकिन रास्ते में ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के टुकुपानी बस्ती के पास एनएच पर अचानक मवेशी आ जाने के कारण ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। ऑटो पलटने से मैट्रिक छात्रा ब्यूटी के सिर और चेहरे में गंभीर चोट आई। उसी वक्त वहां से गुजर रहे एक पत्रकार ने तुरंत घायल छात्रा को सदर अस्पताल पंहुचाया और इसका इलाज कराया। बच्ची के सिर पर सात टांके लगे हैं।

इसके बाद पत्रकार ने प्रशासन के सहयोग से बच्ची को परीक्षा हॉल पंहुचाकर अलग कमरे में परीक्षा लिखने की व्यवस्था व्यवस्था की। बच्ची के मुंह में भी चोट लगी थी, इसलिए सिर पर पट्टी और मुंह में रूई दबा कर उसने परीक्षा देने की हिम्मत दिखाई। परीक्षा केन्द्राधीक्षक बीरबल नाग ने भी इस घायल बच्ची के हौसले की तारीफ कर इसे अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत बताया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!