spot_img
spot_img

Delhi Police की Cyber Cell ने Dhanbad से छह आरोपितों को दबोचा

दिल्ली स्पेशल सेल साइबर क्राइम (Delhi Special Cell Cyber Crime) ब्रांच की सात सदस्यीय टीम शुक्रवार को धनबाद पहुंची। टीम ने जिले में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर छह साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है।

Dhanbad: दिल्ली स्पेशल सेल साइबर क्राइम (Delhi Special Cell Cyber Crime) ब्रांच की सात सदस्यीय टीम शुक्रवार को धनबाद पहुंची। टीम ने जिले में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर छह साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर साइबर ठगी के कुल 51 मामले दर्ज हैं। इन सभी 51 मामलों के तार एक ही मोबाइल नंबर से जुड़े हैं। यह नंबर कॉमन है, जिसका इस्तेमाल साइबर ठगी के लिए किया गया है। दिल्ली की स्पेशल सेल की टीम ने अब तक इस मामले में धनबाद से 6, जामताड़ा से 2 और सूरत से 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

यह मामला 41 लाख से अधिक का साइबर ठगी का बताया जा रहा है। दिल्ली स्पेशल सेल की पुलिस के मुताबिक यह आंकड़ा और अधिक बढ़ने की संभावना है। दिल्ली स्पेशल सेल की टीम में शामिल 50 अधिकारी धनबाद, जामताड़ा, मुंबई, कोलकाता और गुजरात में छापेमारी कर रही है।

दिल्ली साइबर क्राइम सेल के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि देश भर में कुल 7 टीमें अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर रही है। अब तक धनबाद समेत अन्य राज्यों से 20 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि नेशनल साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल पर कुल 51 मामले दर्ज हैं। इन सभी मामलों में हर बार एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया है। मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर देशभर में छापेमारी चल रही है। फिलहाल, 41 लाख की ठगी का मामला सामने आया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!