spot_img

Sahara India में फंसे पैसे के लिए झारखंड सरकार ने जारी की Helpline

राज्य सरकार ने सहारा इंडिया परिवार (Sahara India family) में फंसे पैसे और अन्य शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर (helpline number) जारी किया है।

Ranchi: राज्य सरकार ने सहारा इंडिया परिवार (Sahara India family) में फंसे पैसे और अन्य शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर (helpline number) जारी किया है। सहारा के अलावा दूसरे नन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध शिकायतों को भी इस हेल्पलाइन पर दर्ज कराया जा सकता है।

विभाग ने इसके लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है, जिस पर जमाकर्ता अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे। इसके बाद वित्त विभाग सीआइडी (CID) के साथ मिलकर इसकी जांच और निदान में मदद करेगा।

दरअसल, 10 मार्च को विधानसभा के बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने नन बैंकिंग कंपनियों (non banking companies) में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ रुपये फंसे होने की बात कही थी। इसमें से लगभग 3 लाख लोग अपने पैसों के भुगतान को लेकर परेशान हैं।

विधायक जायसवाल ने राज्य सरकार से हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि इससे कितने लोगों का कितना पैसा फंसा है। इस पर सदन में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव नेमाना था कि यह सही है कि सहारा में गांव देहात के लोगों का पैसा फंसा है। इसको राज्य सरकार ने संज्ञान में लिया है और एक हेल्पलाइन जारी किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!