spot_img
spot_img

Dumka: पेंशन दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, आरोपित गिरफ्तार

फर्जी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिलाने के नाम पर लोगों से जालसाजी और ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Dumka: सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिलाने के नाम पर लोगों से जालसाजी और ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति सदर प्रखंड के आसनसोल पंचायत के मुड़ाबहाल गांव निवासी हितेश कुमार पंजियारा है।

यह कार्रवाई बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा के निर्देशानुसार पर शुक्रवार को हुई। मुफस्सिल पुलिस बीपीओ संजीव प्रसाद के लिखित शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। मामले को लेकर बीडीओ ने बताया कि गांव एवं पंचायत के कुल सात लोगो को आरोपी ने ठगी का शिकार बनाया।

बीडीओ ने बताया कि सूचना पर जांच करने पहुंचे, जहां गांव के शांति हांसदा से उसके सास फुलीन सोरेन को वृद्धा पेंशन स्वीकृत कराने के नाम पर 500 रुपये अवैध वसूली किया। बाद में पेंशन स्वीकृत होने के बाद 1 हजार रुपये देने की बात स्वीकार करवाया। जांच टीम मुखिया गोपिन सोरेन के उपस्थित में जांच की। मामला सत्य पाया गया। कुल सात गरीब लाभुकों को लाभ दिलाने के नाम पर ठगी किया।

ठगी के शिकार केंदबाद गांव के फुलीन सोरेन, पहाड़पुर के बिटिया हेम्ब्रम एवं एलिजाबेथ मुर्मू, धधकिया के मकु हांसदा, सालुकबोना के वकील किस्कू एवं नरोन किस्कू एवं बाँसजोड़ा गांव के सुशीला हांसदा को पेंशन योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया। बीडीओ ने बताया कि आरोपी ने अपने स्वीकृति बयान में फर्जीवाड़़ा करने का आरोप स्वीकारा है। आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत करते हुए पुलिस को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!