spot_img

यूक्रेन में फंसे Jharkhand के 4 मेडिकल छात्र, 3 गोड्डा और एक दुमका के रहने वाले

रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। यूक्रेन में बहुत अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गयी है। इस हमले के बीच झारखंड के चार छात्र यूक्रेन में फंस गये हैं।

Ranchi: रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। यूक्रेन में बहुत अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गयी है। इस हमले के बीच झारखंड के चार मेडिकल छात्र यूक्रेन में फंस गये हैं। छात्रों ने वीडियो जारी कर सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है।

चारों छात्र यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। जिसमे तीन छात्र शिवम सौरव, राजवीर और आदित्य कुमार गोड्डा जिले के गुलजारबाग और एक छात्र दुमका जिले के रहने वाले हैं। चारों छात्र ने वीडियो जारी कर बताया है कि वे लोग यूक्रेन में एमबीबीएस सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं। रूसी हमले के चलते यूक्रेन में बाजार औऱ दुकानें बंद हैं। कुछ दुकानें खुल भी रही है तो उसमें कार्ड पेमेंट नहीं लिया जा रहा है। उनके टिकट को कैंसिल कर दिया गया है। 28 फरवरी को वे लोग भारत लौटने वाले थे। लेकिन एयर टिकट कैंसिल हो जाने से वापसी मुश्किल लग रही है।

छात्रों ने वीडियो में कहा है कि भारतीय दूतावास से संपर्क करने पर उन्हें करीब 10 दिन तक का खाना स्टोर करने को कहा गया है। वीडियो में छात्र बार-बार वतन वापसी की गुहार लगा रहे कि उन्हें भारत ले जाया जाए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!