spot_img

Dumka: शादी समारोह में शामिल होना पड़ा भारी, पांच साल से फरार दहेज हत्या के आरोपित गिरफ्तार

पांच साल से फरार दहेज हत्या के आरोपित पति और उसके भाभी को बुधवार को हंसडीहा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Dumka: पांच साल से फरार दहेज हत्या के आरोपित पति और उसके भाभी को बुधवार को हंसडीहा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपित हंसडीहा थाना क्षेत्र के गिदबोना गांव निवासी आरोपित पति टुपलाल यादव एवं भाभी मुन्नी देवी है।

अपने रिश्तेदार की शादी समारोह में भाग लेने पहुंची थी आरोपित

थाना प्रभारी आकृष्ट अमन ने बताया कि वर्ष 2017 से दहेज हत्या के नामजद आरोपित पति और उसके भाभी को पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार करने में सफल रही। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपित देवर-भाभी अन्य प्रदेश फरार थे। आरोपित महिला अपने रिश्तेदार की शादी समारोह में भाग लेने दुमका पहुंची थी। आरोपित पति को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस को यह सफलता एसडीपीओ, जरमुंडी एवं इंस्पेक्टर के संयुक्त नेतृत्व में मिली।

साल 2017 की घटना

थाना प्रभारी ने बताया कि गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के महेशकुतरो गांव निवासी रघुनाथ महतो ने दहेज के लालच में ससुराल वालों पर बेटी बुधनी देवी को जहरीला पदार्थ खिलाकर मारने की लिखित शिकायत एक अप्रैल 2017 संबंधित थाने में की थी। पुलिस मामले में कांड संख्या 26/17 के तहत भादवी की धारा 304 (बी) के तहत दर्ज कर जांच में जुट गई थी। पुलिस से बचने के लिए आरोपित अन्य प्रदेश फरार था। पांच साल बाद हंसडीहा पुलिस दहेज हत्या के आरोप फरार आरोपित देवर-भाभी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने में सफल रही।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!