spot_img

Giridih: पंचायत में डायन बता बेटी को पीटा, बचाने गए पिता की हत्या

बेटी को पिटता देख उसे बचाने गए पिता मंगरा मरांडी (55 ) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

Giridih (Jharkhand): जिले के नक्सल प्रभावित(Naxal Infected) भेलवाघाटी (Bhelwaghati) थाना क्षेत्र के कोयरीडीह गांव में बुधवार देर शाम को पंचायत में डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए एक महिला को उसके रिश्तेदारों ने पिटाई कर दी। बेटी को पिटता देख उसे बचाने गए पिता मंगरा मरांडी (55 ) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

घटना में पीड़ित महिला एवं उसकी माता बड़की बासके भी घायल हो गई। घटना के बाद आसपास के लोग उन सबको देवरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सक ने मंगरा मरांडी को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं मां बड़की बासके का प्राथमिक उपचार के बाद गिरिडीह रेफर कर दिया गया। परिजनों द्वारा शव को भेलवाघाटी थाना में पहुंचा दिया गया था।

इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि उसके देवर छोटका सोरेन द्वारा पिछले साल से डायन-बिसाही का आरोप लगाकर उसके साथ आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित किया जा रहा था। इस संबंध में मई 2021 में पंचायत भी हुई थी। पंचायत होने के बाद उसने मारपीट करना बंद कर दिया था।

बुधवार को उसने पुन: डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए उसे प्रताड़ित किया गया। इस बात पर ग्राम प्रधान की मौजूदगी में बुधवार को पंचायत की जा रही थी। अचानक पंचायत के दौरान ही उसके देवर ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। उसे बचाने पहुंचे उसके पिता मंगरा मरांडी को लाठी से पीट-पीटकर देवर ने हत्या कर दी। मां को भी पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

इस संबंध में तिलकडीह पंचायत की मुखिया सीनी किस्कू ने गुरूवार को बताया कि मामले की सूचना मिली है। भेलवाघाटी थाना पुलिस से मामले में जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई करने की बात कही गई है। खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। पीड़ित पक्ष द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। घटना में शा

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!