spot_img
spot_img

Jharkhand Weather Update: झारखंड ने ओढ़ी कोहरे की चादर, 31 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड

लगातार शीतलहर का प्रकोप बढ़ने से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। दिन में घना कोहरा छाए रहने के कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम दिखी

Ranchi: सर्द मौसम (Cold Weather) के चलते इस समय पूरा झारखंड घने काेहरे (Deep Fog) की चपेट में है। कई इलाकों में विजिवलिटी 50 मीटर से भी कम दर्ज की गई है। लगातार शीतलहर का प्रकोप बढ़ने से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। दिन में घना कोहरा छाए रहने के कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम दिखी। रांची के समीप मैकलुस्कीगंज में सुबह से कोहरा छाए रहने के कारण हाइवे से होकर गुजरने वाले वाहनों को दिन में ही लाइट जलानी पड़ रही है।

रांची मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 28 और 29 दिसंबर काे बादल छाए रहने और राज्य के अधिकतर जिलाें में बारिश हाेने की संभावना जताई है। राज्य के पश्चिमी और मध्य इलाकाें में 29 दिसंबर काे ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है। लगातार शीतलहर और ठंड का प्रकोप बढ़ने से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है।

अभिषेक आनंद ने बताया कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। माैसम पूर्वानुमान के मुताबिक रांची में अगल चार दिना में अधिकतम तापमान 19 से 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 से 13 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। नए साल के शुरुआत में ही सर्दी सताएगी। इससे नए साल के जश्न पर मौसम खलल डाल सकता है।

बीते तीन दिन से रात में घना कोहरा छाए रहने के कारण सड़कों पर आवाजाही करने वाले वाहन भी अब कम दिख रहे हैं। बीते बुधवार को जिले के मेहरमा थाना क्षेत्र में अहले सुबह घना कोहरा के कारण एक महिला को हाइवा ने अपनी चपेट में ले लिया था।

31 दिसंबर के बाद गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 31 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट आएगी। सुबह काेहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा। इस दाैरान उत्तर-पश्चिमी हवा चलेगी और पहाड़ाें से बर्फीली हवा भी आएगी। इससे सर्दी बढ़ने का अनुमान है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!