spot_img
spot_img

कल की सुबह गोड्डा सांसद के “मास्टर स्ट्रोक” का गवाह बनेंगे BJP के कई दिग्गज, संतालवासी “नरेंद्र मोदी पथ” से भरेंगे आसमान में उड़ान

28 सितंबर की सुबह जब संताल परगना के आम रिहायशी रात की गहरी नींद से जागेंगे। तब, वह उस सपने को हकीकत में तब्दील होता देखेंगे जिसे लेकर अबतक शह और मात का खेल जारी था।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Deoghar: अब इसे सियासी शतरंज की बिसात पर शाह और मात का खेल समझें या, सियासी मास्टर स्ट्रोक… लेकिन, हकीकत के आईने में जो तस्वीर उभर कर सामने आई वह बे-शक गोड्डा सांसद की उस कमिटमेंट को पुख्ता कर गई जिसका ज़िक्र करते हुए उहोंने कई दफ़े कहा है कि, विकास के रास्ते मे कोई कितने भी रोड़े डाल दे उन्हें रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

इस दफे भी डॉ निशिकांत दुबे ने यह साबित कर दिखाया। 28 सितंबर की सुबह जब संताल परगना के आम रिहायशी रात की गहरी नींद से जागेंगे। तब, वह उस सपने को हकीकत में तब्दील होता देखेंगे जिसे लेकर अबतक शह और मात का खेल जारी था। लेकिन, निशिकांत दुबे के मास्टर स्ट्रोक ने एक झटके में ही तमाम सियासी विरोधियों की नींद हराम कर 25 फुट लंबी उस सड़क को देवघर एयरपोर्ट से जोड़ दिया। जिसकी वजह से संथाल परगना के विकास को भी पंख लगने वाले हैं।

जी हां, देवघर एयरपोर्ट की जिस अप्रोच सड़क की वजह से सियासी घमासान मचा था गोड्डा सांसद ने उस सड़क के लिए पहले रैयतों को तैयार किया , फ़िर विकास के नाम पर रैयतों ने भी सहर्ष ज़मीन दान में दे दी, इतना ही नहीं ग्रामीणों ने अपने सांसद के सम्मान में 25 फिट लंबी सड़क का भी खुद ही निर्माण भी करा डाला और यह सब मुमकिन हुआ महज एक मास्टर स्ट्रोक की वजह से।

देवघर एयरपोर्ट के संचालन का रास्ता अब साफ है। अप्रोच सड़क बनकर तैयार है। जिसका नाम दिया गया है “नरेंद्र मोदी पथ”… जिसका 28 सितंबर की सुबह उद्घाटन होना है।

देवनगरी की इस ऐतिहासिक सुबह का गवाह बनने वाले तमाम सियासी दिग्गज भी देवघर पहुंच चुके हैं। अब इंतज़ार है तो बस उस सुबह की जिसकी रौशनी में आत्मविश्वास से लबरेज संताल परगना का चमकता भविष्य वर्तमान से आगे निकलने को आतुर है। और यह सब मुमकिन हुआ है गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की उस “कमिटमेंट” की वजह से जिसे लोग “ज़िद्द” का नाम देते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!