spot_img

धार्मिक स्थल खोलने पर विचार: SC के आदेश को अध्ययन कर निर्णय लेगी झारखण्ड सरकार

कोरोना में बेपटरी हो चुकी व्यवस्थाएं धीरे-धीरे वापस पटरी पर लौट रही हैं। राज्य सरकार मंदिरों को भी खोलने पर विचार कर रही है।

रांची: कोरोना में बेपटरी हो चुकी व्यवस्थाएं धीरे-धीरे वापस पटरी पर लौट रही हैं। राज्य सरकार मंदिरों को भी खोलने पर विचार कर रही है। इसके मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक मुख्यमंत्री के विधानसभा स्थित कक्ष में आयोजित की गई।

मुख्यमंत्री को सचिव आपदा प्रबंधन अमिताभ कौशल ने बताया गया कि देवघर स्थित बाबा धाम मंदिर खोलने के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के संबंध में समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित हुए हैं। इसपर मुख्यमंत्री द्वारा सचिव आपदा प्रबंधन को निदेश दिया गया कि मंदिर खोलने से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की प्रति यथा शीघ्र प्रस्तुत करें।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का अध्ययन कर धार्मिक स्थल को COVID-19 के परिप्रेक्ष्य में खोलने पर विचार किया जाए। आदेश की प्रति प्राप्त होते ही अगले सप्ताह बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता , मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव वित्त विभाग अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, सचिव ग्रामीण विकास अबु बकर सिद्दीकी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!