spot_img

Jharkhand में संविदा पर अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर के 1400 पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ

राज्य की पंचायतों में संविदा कर्मियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। अब इनकी नियुक्ति परीक्षा के आधार पर होगी।

रांची: राज्य की पंचायतों में संविदा कर्मियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। अब इनकी नियुक्ति परीक्षा के आधार पर होगी। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग से अनुमति मिल गयी है। अब पंचायती राज विभाग के पास यह मामला है। विभाग इसके लिए परीक्षा की तिथि तय करेगा। फिर नियुक्ति की जायेगी।

मामला 15वें वित्त आयोग के कार्य के लिए संविदा पर कनीय अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायक की नियुक्ति से संबंधित है। करीब 1400 पदों पर नियुक्ति होनी है। सरकार ने नियुक्ति के लिए कई शर्तें रखी थीं। साथ ही यह तय किया था कि 14वें वित्त आयोग में जिन संविदा कर्मियों ने काम किया है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर 15वें वित्त आयोग के कार्यों के लिये रखा जाये। सारी शर्तों को पूरा करने के बाद उनकी नियुक्ति का मामला परीक्षा को लेकर अटक गया था। विभाग ने परीक्षा के लिए तिथि रखी थी, लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा नहीं ली जा सकी। बाद में पंचायती राज विभाग ने ऑफलाइन परीक्षा लेने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग से अनुमति मांगी थी।

विभाग से कहा गया था कि सारे जिलों में अलग-अलग परीक्षाएं लेनी हैं। हर जिले में कई सेंटर होंगे, जहां कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए ऑफलाइन परीक्षा ली जा सके।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!